News Nation Logo

टॉप 5 Hair Oil प्रोडक्टस, जो आपके बालों में लाएंगे नई जान

आजकल के दौर में बालों की देखभाल और स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान नहीं देने के कारण बाल झड़ने की समस्या सामान्य हो गई है। बालों के पतले होने, झड़ने और सफेद होने की समस्या के कारण लोग अपने बालों की चिंता में रहते हैं। तनाव, गलत खानपान, और बालों की देखभाल सही तरीके से नहीं करने के कारण ये समस्याएं बढ़ जाती हैं। नीचे दिए गए हेयर आयल का प्रयोग करके इन समस्याओं का समाधान संभव है। यहां हम आपको उन पांच हेयर आयल्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके बालों की स्वास्थ्य और देखभाल में मदद कर सकते हैं

By : Brand Stories | Updated on: 25 Aug 2023, 02:24:57 PM
jindulekha

jindulekha (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:

आजकल के दौर में बालों की देखभाल और स्वास्थ्य का पर्याप्त ध्यान नहीं देने के कारण बाल झड़ने की समस्या सामान्य हो गई है। बालों के पतले होने, झड़ने और सफेद होने की समस्या के कारण लोग अपने बालों की चिंता में रहते हैं। तनाव, गलत खानपान, और बालों की देखभाल सही तरीके से नहीं करने के कारण ये समस्याएं बढ़ जाती हैं। नीचे दिए गए हेयर आयल का प्रयोग करके इन समस्याओं का समाधान संभव है। यहां हम आपको उन पांच हेयर आयल्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके बालों की स्वास्थ्य और देखभाल में मदद कर सकते हैं:

1. Orgatre Hair Oil:

ब्यूटी केयर ब्रांड Orgatre का Hair Growth Oil आपके बालों की समस्याओं का समाधान करने के लिए उत्तम विकल्प हो सकता है। इसमें केमिकल की बजाय प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग होता है। इसके हेयर आयल में 'मिनॉक्सिडिल' नामक तत्व मिला है, जो बालों के झड़ने को रोकने में मदद करता है और नए बालों की उत्पत्ति को बढ़ावा देता है। आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि मिनोक्सिडिल किसी तेल से मेल नहीं खाता, फिर भी Orgatre ने ऐसा साबित किया है। इसके तेल में मिनोक्सिडिल और विटामिन का संग्रह है, जिससे बाल बढ़ने की प्रक्रिया तेज होती है।

बालों के झड़ने को रोकने और उन्हें पुनः उगाने के लिए, Orgatre ने भृंगराज, अदरक और हल्दी के तेल का निर्माण किया है। इस अल्कोहल-मुक्त तेल में पांच प्रकार के विटामिन - ई, ए, एफ, के और डी के अलावा 28 अन्य जड़ी-बूटियाँ भी शामिल हैं। इस तेल का नियमित उपयोग करने से आपको रूसी, बालों का पतलापन, सिर में सूखापन, गंजेपन और सिर में इन्फेक्शन से राहत मिल सकती है। यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल पहले की तरह दिखें, तो इस तेल को कुछ माह तक लगातार लगाएं, आपको परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाई देंगे।

ध्यान दें: प्रोडक्ट का उपयोग करने से पहले Orgatre की आधिकारिक वेबसाइट https://orgatre.com/ पर जाकर प्रोडक्ट से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ अवश्य पढ़ें। आप Orgatre Hair Growth Oil की खरीददारी Orgatre की आधिकारिक वेबसाइट या अन्य ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म जैसे एमेज़न https://www.amazon.in/Orgatre-Hair-Oil-Men-Women/dp/B0C3VGX6N5 से कर सकते हैं।

2. Parachute Advansed Jasmine Coconut Hair Oil:

पैराशूट भारत का प्रमुख और ऐतिहासिक ब्रांड है जिसके हेयर ऑयल का उपयोग अधिकतर घरों में होता है। पैराशूट एडवांसड जैसमिन कोकोनट हेयर ऑयल आपके दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त हो सकता है। इस तेल का निर्माण नारियल के तेल और जैसमिन के अर्क के संयोजन से किया गया है, जो आपके बालों को आवश्यक पोषण प्रदान करता है और उन्हें मुलायम और चमकीला बनाता है।

आप Parachute Advansed Jasmine Coconut Hair Oil की खरीददारी एमेज़न https://www.amazon.in/Parachute-Advansed-Jasmine-Coconut-Bottle/dp/B00AYKRUUO से कर सकते हैं।

3. Navratna Ayurvedic Cool Hair Oil:

'ठंडा-ठंडा, कूल-कूल', आप ने नवरत्न तेल की इस प्रसिद्ध टैगलाइन को जरूर सुना होगा। यह वाक्यांश ही इस तेल के प्रमुख लाभ को प्रकट करता है। Navratna Ayurvedic Cool Hair Oil आपको मानसिक और भौतिक थकावट से मुक्ति प्रदान करता है। यदि आप सिरदर्द, थकान, चिंता, या अवसाद से जूझ रहे हैं, तो इस तेल का उपयोग करके सिर की मालिश कर सकते हैं। नवरत्न तेल नौ विशेष आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के संग्रहण से बनाया गया है।

आप Navratna Ayurvedic Cool Hair Oil की खरीददारी एमेज़न https://www.amazon.in/Navratna-500ml-Ayurvedic-Oil/dp/B002ZVG95W से कर सकते हैं।

4. Indulekha Bringha Hair Oil:

इंदुलेखा भृंगराज हेयर ऑयल अनेक सामग्रियों और एसेंशियल ऑयल्स से भरपूर है। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है कि इंदुलेखा तेल का उपयोग बालों की समस्याओं को दूर करने में किया जा सकता है। यह तेल सिर्फ बालों के झड़ने को रोकने में ही सीमित नहीं है, बल्कि यह नए बालों के उगने में भी मदद करता है। इसमें 13 प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियाँ हैं, जैसे कि भृंगराज, कढ़ी पत्ता, इंद्रायण, नीम, आंवला, एलोवेरा, ब्राह्मी, अंगूर, बादाम तेल, क्षीर, मुलेठी, कपूर और नारियल तेल। बहुत सारे लोग इंदुलेखा तेल को प्रिय मानते हैं।

आप Indulekha Bringha Hair Oil की खरीददारी एमेज़न https://www.amazon.in/Indulekha-Bringha-Selfie-Bottle-100Ml/dp/B07N4BJMN7 से कर सकते हैं।

5. Dabur Almond Hair Oil:

डाबर आलमंड हेयर ऑयल को बालों के लिए श्रेष्ठ बादाम तेल माना जाता है। ब्रांड की तरफ से कहा जाता है कि उनके तेल में प्रोटीन और विटामिन-ई की विशेष मात्रा होती है, जो बालों को उचित पोषण प्रदान करके उन्हें स्वस्थ और दृढ़ बनाता है। यह तेल न केवल बालों के झड़ने को नियंत्रण करता है, बल्कि बालों को अच्छे से हाइड्रेट भी करता है। इसका सतत उपयोग करने पर बाल संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

आप Dabur Almond Hair Oil की खरीददारी एमेज़न https://www.amazon.in/Dabur-Almond-Hair-Oil-Bottle/dp/B00Z5SJBFM से कर सकते हैं।

For all the Latest Brand Stories News, Brand Stories Hindi News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 25 Aug 2023, 02:24:57 PM

Related Tags:

Hair Oil

Videos