News Nation Logo

युवा लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर कार्तिकेय चौहान ने बताया अपनी सफलता का राज़

जब छोटी उम्र में कोई सफलता हासिल करता है तब यह आश्चर्यजनक होता है और हर शख्स इस सफलता के राज़ को जान ना चाहता है ताकि अनुसरण कर सके।

By : Brand Stories | Updated on: 16 Mar 2023, 05:38:24 PM
dfgfdg

Young Lifestyle Influencer Kartikeya Chauhan reveals the secret of his success (Photo Credit: Social Media)

New Delhi:

जब छोटी उम्र में कोई सफलता हासिल करता है तब यह आश्चर्यजनक होता है और हर शख्स इस सफलता के राज़ को जान ना चाहता है ताकि अनुसरण कर सके। परन्तु सफलता का राज़ हर व्यक्ति के लिए अलग होता है। हमने हाल ही में युवा इन्फ्लुएंसर कार्तिकेय चौहान से उनकी सफलता के रहस्य के बारे में पूछा और उन्होंने अपनी सफलता के कुछ प्रेरणादायक राज़ बताए। कार्तिकेय नोएडा के एक महत्वाकांक्षी युवा हैं, जिन्होंने सफलता के लिए कड़ी मेहनत की है। महज़ २७ साल की उम्र में, कार्तिकेय अपने व्यावसायिक कौशल के लिए जाने जाते हैं। कार्तिकेय अक्सर कहते हैं कि वह सिर्फ अपने अनुभव और सीख अपने फॉलोवर्स से साझा करते हैं । वह अपनी सफलता के श्रेय का एक बड़ा हिस्सा अपने माता पिता को देते हैं। वह कहते हैं कि उनके अभिभावकों ने ही उन्हें दयालु और आशावादी बन ने की सीख दी है और व्यापर भी सिखाया है । कार्तिकेय ने अपने सफलता के सफर में कई महत्त्वपूर्ण सबक सीखे हैं और उनका कहना है कि , "वे सभी सबक मेरी यात्रा में एक मार्गदर्शक प्रकाश रहे हैं"। वह अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा को भी श्रेय देते हैं। इन सभी ने उनके पारिवारिक व्यवसाय जेएस रियल एस्टेट में उनके प्रयासों और सफलता को परिभाषित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

जेएस रियल एस्टेट आवासीय और कमर्शियल दोनों निजी निर्माण परियोजनाओं में काम करता है और कार्तिकेय ने कंपनी को नए मुकामों तक पहुँचाया है। इस यात्रा पर उन्होंने जो सबक सीखे,वह उन्हें, उनके अनुयायियों को, अंतर्दृष्टि प्रदान करने में सक्षम बनाता है। परन्तु उनकी सफलता का श्रेय केवल उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि या शिक्षा को नहीं दिया जा सकता है। यह उनका जुनून, दृढ़ता और सकारात्मक मानसिकता है जिसने उन्हें बाकियों से अलग किया है और आज जो कुछ भी हासिल किया है उसे हासिल करने में उनकी मदद की है।

कार्तिकेय कहते हैं, "मुझे हमेशा व्यवसाय और दूसरों की मदद करने का जुनून रहा है और मैं छोटी उम्र से ही जानता था कि मैं इस क्षेत्र में कुछ अलग करना चाहता हूं।" "लेकिन, सफलता के लिए सिर्फ जूनून काफी नहीं है। सफलता के लिए कड़ी मेहनत, समर्पण और सकारात्मक दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है।"

वह हमेशा एक आशावादी रहे हैं और नियमित रूप से दूसरों को भी ऐसा ही करने का सुझाव देते हैं। कार्तिकेय ने कहा, "एक आशावादी दृष्टिकोण सबसे बड़ी कमज़ोरी को भी ताकत में बदल सकता है। यह दृष्टिकोण उन अवसरों को पहचानने में मदद करता है जिन्हें एक नकारात्मक दृष्टिकोण आपको अनदेखा करने के लिए प्रेरित करेगा।"

कार्तिकेय की सफलता भी दृढ़ता का ही परिणाम है। वे रास्ते में आने वाली चुनौतियों के बावजूद सफलता की दिशा में आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं।

उनकी योग्यता और दूरदर्शी सोच ने उन्हें बढ़ने में मदद की है और वे दूसरों को भी अपने सपनों का जुनून से पीछा करने के लिए प्रेरित करते हैं ।

कार्तिकेय अपनी सफलता का श्रेया अपने जुनून, दृढ़ता और एक आशावादी दृष्टिकोण के मिश्रण के रूप में वर्णित करते हैं। उनकी कहानी इस तथ्य का एक सच्चा प्रतिबिंब है कि सफलता के लिए रवैया एक बड़ी भूमिका निभाता है।

For all the Latest Brand Stories News, Brand Stories Hindi News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 16 Mar 2023, 04:57:14 PM

Related Tags:

Kartikeya Chauhan

Videos