News Nation Logo

स्वान एनर्जी लिमिटेड ने पेश किए शानदार क्वार्टर रिजल्ट्स और ग्लोबल इन्वेस्टमेंट को किया आकर्षित

फ्रांसीसी फाइनेंशियल जॉइंट सोसाइटी जेनरल ने हाल ही में 305 रुपए प्रति शेयर के रेट से लगभग 20 लाख शेयर किए हासिल

By : Brand Stories | Updated on: 09 Sep 2023, 08:36:16 PM
desfwea

स्वान एनर्जी लिमिटेड (Photo Credit: social media)

मुंबई:

डाइवर्सिफाइड इंटरेस्ट के साथ भारतीय एनर्जी सेक्टर की प्रॉमिनेंट कंपनी, स्वान एनर्जी लिमिटेड ने शानदार क्वार्टर रिजल्ट अनाउंस किए है, जिसने इन्वेस्टर और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स दोनों का ध्यान आकर्षित किया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) दोनों पर लिस्टेड कंपनी वर्तमान में 301 रुपए प्रति शेयर पर ट्रेडिंग कर रही है और यह आने वाले महीनों में कई गुना रिटर्न देने के लिए तैयार है।

एक महत्वपूर्ण डवलपमेंट में, फ्रांस के सबसे बड़े फंड, "सोसाइटी जेनरल" ने हाल ही में स्वान एनर्जी लिमिटेड के 20 लाख शेयर लगभग 305 रुपए प्रति शेयर के दर पर हासिल किए है।वेरिटास इंडिया लिमिटेड और रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (आरएनईएल) में इसके हालिया हाई-प्रोफाइल अधिग्रहणों के साथ, यह महत्वपूर्ण निवेश न केवल स्वान एनर्जी की क्षमता में विश्वास को दर्शाता है, बल्कि इंडियन एर्नजी और डिफेंस सेक्टर में बढ़ते इंटरनेशनल इंटरेस्ट को दर्शाता है।

शानदार क्वार्टरली परफॉर्मेंस

क्वार्टर के लिए स्वान एनर्जी लिमिटेड की लेटेस्ट फाइनेंशियल रिपोर्ट में की-इंडिकेटर्स में जबरदस्त वृद्धि देखी गई है:

रेवेन्यू ग्रोथ: कंपनी ने रेवेन्यू में साल-दर-साल (YoY) 208.89% की शानदार वृद्धि दर्ज की। इस उछाल का श्रेय नए मार्केट्स में कंपनी के एक्सपांशन और नेचुरल गैस की बढ़ती मांग को दिया जा सकता है।

नेट प्रॉफिट: स्वान एनर्जी ने 144.82 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हासिल किया है। जो सालाना आधार पर 49.5 करोड़ रुपये के क्वार्टर लॉस और 62.14 करोड़ रुपये के क्वार्टर-ऑन-क्वार्टर (क्यूओक्यू) प्रॉफिट की तुलना में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्शाता है। इस उपलब्धि का श्रेय इफेक्टिव कॉस्ट-सेविंग उपायों और बदलते बाजार की डायनेमिक्स को अपनाकर रेवेन्यू में हुई उल्लेखनीय वृद्धि को दिया जा सकता है।

भविष्य में विकास की संभावनाएं

स्वान एनर्जी लिमिटेड के पॉजिटिव क्वार्टर रिजल्ट भविष्य में विकास की इसकी क्षमता का स्पष्ट संकेत देते हैं। कंपनी के पास सकारात्मक रहने के लिए कई सारे फैक्टर है:

रिन्यूएबल एनर्जी पर फोकस: रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता ग्लोबल सस्टेनेबल ट्रेंड के अनुरूप है और स्वान एनर्जी को लॉन्ग टर्म सक्सेस के लिए तैयार करते है।

एफएसआरयू एलएनजी टर्मिनल के साथ ग्रीनफील्ड पोर्ट: गुजरात में इसके अपकमिंग एलएनजी टर्मिनल का चालू होना एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है जो कंपनी के रेवेन्यू और मार्केट प्रजेंस को काफी हद तक बढ़ा सकता है और इसकी शुरुआती क्षमता का 90% पहले से ही टाई-अप किया जा चुका है।

देश के सबसे बड़े ड्राईडॉक के साथ शिपयार्ड: हेज़ल मर्केंटाइल लिमिटेड के साथ कंसोर्टियम में स्वान एनर्जी ने हाल ही में रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का अधिग्रहण किया है, जो गुजरात के पिपावाव में स्थित है, जिसमें देश के सबसे बड़े ड्राईडॉक सहित सबसे बड़ी निजी शिपयार्ड सुविधाओं में से एक है, जो डिफेंस स्पेंडिंग और 'मेक-इन-इंडिया' को लेकर देश की प्राथमिकता के साथ जुड़ा हुआ है। यह इसे इस अवसर का लाभ लेने के लिए बेहद अच्छी स्थिति में बनाता है।

स्ट्रेंथ और भविष्य के लिए दृष्टिकोण

स्वान एनर्जी लिमिटेड कई कारणों से इंडस्ट्री में अलग पहचान रखती है:

डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो: स्वान एनर्जी का जल्द ही अंडर कंस्ट्रक्शन पोर्ट्स/प्रोजेक्ट का पोर्टफोलियो और वेरिटास इंडिया लिमिटेड और रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (आरएनईएल) में हाल ही में हाई-प्रोफाइल अधिग्रहण, स्वान एनर्जी को तेल, गैस,कैमिकल्स, पोर्ट, डिफेंस और शिपयार्ड की बड़ी लीग में शामिल करने के लिए तैयार हैं।

एडैप्टिबिलिटी: विभिन्न सेक्टर में स्वान एनर्जी की उपस्थिति निम्न डायनेमिक्स लैंडस्पेक का लाभ उठाने के लिए तैयार है:

ट्रांसफार्मिंग पॉलिसी ड्राइवर्स (मेक इन इंडिया, % ऑफ गैस इन प्राइमरी एर्नजी मिक्स)

डेमोग्राफी ड्रिवेन कंजम्पशन(एलएनजी,लिक्विड, पेट्रोकेमिकल/पीवीसी आदि),

विकसित हो रही सप्लाई चेन (चीन +1, डिफेंस/शिपयार्ड/ग्रीन शिप ब्रेकिंग/रीसाइक्लिंग)

प्रीमियमाइजेशन में वृद्धि + अर्बनाइजेशन (रियल एस्टेट)

मजबूत फाइनेंशियल परफॉर्मेंस: स्वान एनर्जी ने लगातार मजबूत ग्रोथ और प्रॉफीबिलटी हासिल की है।

रिन्यूएबल एनर्जी पर फोकस: रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स के प्रति इसकी प्रतिबद्धता भविष्य के एनर्जी ट्रेंड्स के अनुरूप है।

पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी: इनवार्यमेंट सस्टेनेबिलिटी के प्रति स्वान एनर्जी का समर्पण इंडस्ट्री में एक पॉजिटिव उदाहरण स्थापित करता है।

कुल मिलाकर, स्वान एनर्जी लिमिटेड एक आशाजनक भविष्य वाली एक अच्छी तरह से मैनेज की जा रही कंपनी है। इसका डाइवर्सिफाइड बिजनेस एप्रोच, शानदार फाइनेंशियल परफॉर्मेंस, सस्टेनेबिलिटी के प्रति प्रतिबद्धता और स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट से संकेत मिलता है कि यह उभरते एनर्जी लैंडस्केप को भुनाने और इस क्षेत्र में लीडर बनने के लिए अच्छी स्थिति में है। इन्वेस्टर और स्टेकहोल्डर उत्सुकता से देख रहे हैं कि स्वान एनर्जी, एनर्जी इंडस्ट्री में लगातार प्रगति कर रही है।

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Sep 2023, 06:25:37 PM

Videos