News Nation Logo

स्वान एनर्जी लिमिटेड: शानदार क्वार्टर रिजल्ट्स और सोलर पावर प्लांट पर कब्ज़ा के साथ पहुंच रहा नई ऊंचाइयों पर

जाना माना भारतीय मल्टीनेशनल ग्रुप स्वान एनर्जी लिमिटेड, शानदार ग्रोथ के लिए तैयार है क्योंकि यह एनर्जी सेक्टर में लगातार आगे बढ़ रहा है और अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है। ₹310 पर मौजूदा स्टॉक मूल्य और ₹5000 के दूरदर्शी दो-वर्षीय टारगेट के साथ, इन्वेस्टर इस पावर हाउस के डेवलपमेंट पर ध्यान दे रहे हैं

By : Brand Stories | Updated on: 04 Sep 2023, 06:18:25 PM
स्वान एनर्जी लिमिटेड

स्वान एनर्जी लिमिटेड (Photo Credit: social media)

मुंबई, महाराष्ट्र:

जाना माना भारतीय मल्टीनेशनल ग्रुप स्वान एनर्जी लिमिटेड, शानदार ग्रोथ के लिए तैयार है क्योंकि यह एनर्जी सेक्टर में लगातार आगे बढ़ रहा है और अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है। ₹310 पर मौजूदा स्टॉक मूल्य और ₹5000 के दूरदर्शी दो-वर्षीय टारगेट के साथ, इन्वेस्टर इस पावर हाउस के डेवलपमेंट पर ध्यान दे रहे हैं।

सोलर पावर ब्रेकथ्रू

स्वान एनर्जी ने हाल ही में भारत का दूसरा सबसे बड़ा सोलर प्लांट स्थापित करने के लिए कर्नाटक सरकार से अनुबंध हासिल करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल स्थायी ऊर्जा के प्रति स्वान एनर्जी की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है, बल्कि भारत के नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी है। इस परियोजना से ऊर्जा क्षेत्र में अग्रणी कंपनी के रूप में कंपनी की प्रतिष्ठा बढ़ने की उम्मीद है।

शानदार क्वार्टर रिजल्ट्स

जून तिमाही के नतीजों ने स्वान एनर्जी की फाइनेंशियल पॉवर और ऊर्जा बाजार में अवसरों को भुनाने की क्षमता को प्रदर्शित किया है। तिमाही नतीजों की मुख्य बातें इस प्रकार हैं:

  • कंसोलिडेट नेट सेल्स: ₹804.30 करोड़, सालाना आधार पर 208.89% की आश्चर्यजनक वृद्धि
  • कंसोलिडेट नेट प्रॉफिट: ₹144.82 करोड़, सालाना आधार पर 649.51% की आश्चर्यजनक वृद्धि।
  • ईबीआईटीडीए: ₹241.50 करोड़, सालाना आधार पर 2972.52% की उल्लेखनीय वृद्धि।
  • अर्निंग पर शेयर (ईपीएस): ₹5.41,जो कि वर्ष-दर-वर्ष 288.89% की उल्लेखनीय वृद्धि को दर्शाता है।

ये शानदार आंकड़े को मुख्य रूप से लिक्विफाइड नेचुरल गैस (एलएनजी) की कीमतों में वृद्धि और स्वान एनर्जी के जाफराबाद एलएनजी टर्मिनल पर बढ़े हुए थ्रूपुट को जिम्मेदार माना गया था। महत्वपूर्ण बात यह है कि क्वार्टर के दौरान अन प्लांड शटडाउन न होने ने भी मजबूत प्रदर्शन में योगदान दिया।

भविष्य में विकास की संभावनाएं

स्वान एनर्जी का मैनेजमेंट आने वाले क्वार्टर में कंपनी की संभावनाओं को लेकर उत्साहित है। संगठन सक्रिय रूप से कई एक्सपांशन प्रोजेक्ट्स में लगा हुआ है जिनसे लाभप्रदता में और वृद्धि होने की उम्मीद है। ये स्ट्रैटिजिक इनीशिएटिव स्वान एनर्जी को भारत के तेजी से विकसित हो रहे एनर्जी लैंडस्केप में एक मजबूत प्लेयर के रूप में स्थापित करती हैं।

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Sep 2023, 06:18:25 PM

Videos